सांसद मनोज तिवारी ने 126 दिव्यांगो को वितरित की मोटराइज्ड ट्राई साइकिल


मो. अनस सिद्दीक़ी

नई दिल्ली।  दिल्ली भाजपा अध्यक्ष एवं उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद श्री मनोज तिवारी ने आज 126 दिव्यांगों को मोटराइज्ड ट्राई साइकिल वितरित की।  इस बाबत एम.टी.एन.एल. ग्राउंड यमुना विहार के डायमंड हाल में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  जिसमें लाभार्थी दिव्यांग अपने परिजनों के साथ पहुंचे।  इनके अलावा बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता, स्थानीय लोग एवं कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे।
सांसद श्री मनोज तिवारी ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया एवं लाभार्थी दिव्यांगों को मोटराइज्ड ट्राई साइकिल भेंट की, श्री तिवारी के अलावा विधायक श्री जगदीश प्रधान, पार्षद मास्टर सत्यपाल सिंह, जोन चेयरमैन श्री प्रमोद गुप्ता, जिला अध्यक्ष श्री अजय महावर एवं श्री कैलाश जैन ने उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।
उपस्थित दिव्यांगों और उनके परिजनों एवं भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए श्री मनोज तिवारी ने कहा कि भले ही पूर्व की सरकारों ने ऐसे लोगों के लिए योजनाएं बनाई हों लेकिन दिव्यांग नाम देकर ना सिर्फ प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने विशेष सम्मान दिया बल्कि अब सबका साथ सबका विकास के सिद्धांत के तहत दिव्यांगों के सशक्तिकरण के लिए काम कर रहे हैं।  उन्होंने कहा कि मोटराइज्ड ट्राई साइकिल को इस तरह डिजाइन किया गया है कि न सिर्फ दिव्यांगों के सफर को सुगम बनायेगी बल्कि उसमें बॉक्स लगा कर बाजार से खरीदारी कर सामान रखने की व्यवस्था भी की गई है।
श्री मनोज तिवारी ने कहा कि अगर दिव्यांग चाहे तो अपनी आजीविका के लिए छोटे-मोटे रोजगार के लिए इस ट्राई साइकिल का इस्तेमाल कर सकेंगे।  उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि केन्द्र की श्री नरेन्द्र मोदी सरकार सबका साथ सबका विकास के सिद्धांत पर काम कर रही है।  उन्होंने एक योजना की घोषणा करते हुए कहा कि जिस तरह से दिव्यांगों के लिए एक साथी का काम सरकार कर रही है 60 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए मुफ्त में कान की मशीन, चश्मे, छड़ी, टॉर्च जैसी सहायक वस्तुएं केन्द्र सरकार की ओर से उपलब्ध कराई जाएंगी।  उन्होंने कहा कि 600 दिव्यांग भाई-बहनों ने रजिस्ट्रेशन कराया था जिसमें से 126 लोगों को योजना के लाभ के लिए उचित पाया गया और उनको आज ट्राई साइकिल दी गई।  जरूरत पड़ने पर ऐसे दिव्यांगों की पहचान कर आगे भी सहायता की जाएगी।
श्री तिवारी ने कहा कि केन्द्र की योजनाओं में जो अधिकारी रोड़ा बनेंगे उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।  आने वाले दिनों में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाकर सरकार के अंत्योदय के सपने को साकार किया जाएगा।  उन्होंने कहा कि शासन व्यवस्था में भ्रष्टाचार को जड़ से समाप्त करने के लिए भारतीय जनता पार्टी कटिबद्ध है।
इस अवसर पर प्रदेश मंत्री श्रीमती मीनाक्षी, निगम पार्षद श्रीमती सुमन लता नागर, श्रीमती कुसुम तोमर, श्री सचिन शर्मा, श्री के के अग्रवाल, श्रीमती रेखा सिन्हा, पूर्व निगम पार्षद चैधरी महक सिंह, श्री संजय कौशिक, जिला महामंत्री मास्टर विनोद चैधरी, श्री भंवर सिंह, महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष सुश्री अंजली राणा, ओबीसी मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. यू.के. चैधरी, मीडिया विभाग के प्रदेश सह-प्रमुख श्री आनंद त्रिवेदी, सांसद प्रतिनिधि श्री राम नरेश पाराशर, मंडल अध्यक्ष श्री मोहित नागर सहित सभी जिला पदाधिकारी, मंडल अध्यक्ष एवं बड़ी संख्या में कार्यकर्ता एवं दिव्यांगों के परिजन उपस्थित रहे।

Categories: Uncategorized,देश,राजनीति

Leave A Reply

Your email address will not be published.