स्वर्ण पदक विजेता मानसी से बेटियां लें प्रेरणा : नंबरदार

झज्जर। वरिष्ठ भाजपा नेता एवं मार्किट कमेटी बेरी के चेयरमैन मनीष शर्मा नंबरदार ने कहा कि आज लड़कियां अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते हुए हर क्षेत्र में आगे निकल रही हैं, वहीं देश और प्रदेश सरकार भी कन्याओं को पूरा मान सम्मान दे रहीं हैं। भाजपा नेता मनीष शर्मा रविवार को निकटवर्ती गांव शेरिया में महिला कुश्ती अंडर 17 में स्वर्ण पदक विजेता मानसी के सम्मान में आयोजित समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि मानसी की इस उपलब्धि पर हमे नाज है,हमारी दूसरी बेटियों को भी इस होनहार खिलाड़ी से प्रेरणा लेनी चाहिए। चूंकि कुश्ती हमारा पारंपरिक खेल है,जिससे न केवल हमारा शरीर स्वस्थ रहता है,साथ ही मानसिक विकास भी होता है।
गौरतलब है कि गांव शेरिया निवासी मानसी ने हाल ही मे महाराष्ट्र में आयोजित कुश्ती मुकाबलों में अंडर 17 वर्ग में स्वर्ण पदक पदक जीतकर देश व प्रदेश का नाम रोशन किया है। यह होनहार खिलाड़ी पहले भी कुश्ती विधा में शानदार प्रदर्शन करते हुए हरियाणा का नाम रोशन कर चुकी है। रविवार को अपने पैतृक गांव पहुचीं मानसी का गांव के मुख्य चौक में ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया। गांव में ढोल नगाड़ों के साथ स्वर्ण पदक विजेता मानसी को ग्रामीणों ने सिर आंखों पर बैठाया। मानसी रोहतक में सर छोटू राम स्टेडियम में कुश्ती का अभ्यास करती हैं।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि मार्किट कमेटी बेरी के चेयरमैन मनीष नंबरदार ने भी विजेता खिलाड़ी मानसी का उत्सवर्धन किया। उन्होंने कहा कि हमें अपनी बेटियों पर गर्व है कि जोकि खेल सहित अन्य विधाओ में अपनी मेहनत के बलबूते पर दूसरे राज्यों में अपने गांव का नाम रोशन कर रही हैं। उन्होंने मानसी के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि ग्रामीण आंचल की इस होनहार खिलाड़ी ने कुश्ती के माध्यम से दूसरी बेटियों को भी खेलों में बढ़चढ कर भाग लेने का संदेश दिया है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण आँचल में प्रतिभाओं की कमी नही है,बस उन्हें निखारने की जरूरत है। उन्होंने ग्रामीणों का आह्वान किया कि वो अपने बच्चों को पढ़ाई के साथ साथ खेलों के लिए भी प्रोत्साहित करें।
भाजपा नेता मनीष नम्बरदार ने कहा कि हमारी युवा पीढ़ी शारीरिक रूप से तंदरूस्त रहे और हमारे महापुरूषों के दिखाए मार्ग पर आगे बढ़े। इसके लिए गांवों में योग एवं वयायामशालाओ का निर्माण कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि खेलों के मामले में पैसों और सुविधाओं की कमी आड़े नहीं आने दी जायेगी। मानसी के कोच मनदीप कुमार ने बताया कि मानसी 2 अप्रैल को  लखनऊ में आयोजित एशियाड कैम्प में भाग लेंगी।
इस अवसर पर गांव के सरपंच महेश अहलावत ,भाजपा डीघल मंडल अध्यक्ष योगेश कुमार, अजय शर्मा,अशोक शेरिया, स्वर्ण पदक विजेता मानसी के पिता पवन कुमार, माता वीरमति देवी,से सी अहलावत,बलजीत फौजी, हवा सिंह मदाना, मुकेश शर्मा,कोच मनदीप कुमार सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Categories: खेल

Leave A Reply

Your email address will not be published.